Next
आशना
BOI
Saturday, November 11 | 04:52 PM
15 0 0
Share this story

‘आशना’ एक ऐसी कहानी है, जो हमें प्यार में मरने के बजाय प्यार में जिना सिखाती है । रोमियो-जुलियट, हीर-रांझा, लैला-मजनू, सोनी-महिवाल ये सब प्यार में मर गए। मगर ‘आशना’ ने अपने प्यार की एक अलग ही दुनिया बना ली, जहाँ पर शिवम उसके साथ ना होते हुए भी उसके साथ है। वो उसे महसूस कर सकती है, उससे बातें कर सकती है।

‘आशना’ की कहानी बाकी सारी प्रेमकहानियों से अलग है। अगर आप ये कहानी पढ़ना एक बार शुरू कर दे, तो हर पन्ने के साथ आपकी उत्सुकता बढ़ती ही जाती है। आगे क्या होनेवाला है, ये जानने के लिये हम और ज्यादा उत्सुक हो जाते है। कहानी के पहले अध्याय से ही हम जान जाएंगे, की कहानी कितनी रोचक है, और कहानी की रोचकता हर अध्याय के साथ बढ़ती ही जाती है । कहानी हर अध्याय में एक नया मोड लेती है।

आशना और शिवम के प्यार की कहानी सबके दिलों को भा जाए ऐसी है। इस तरह की कहानी हम ने शायद कभी पढी ही नहीं होगी। इस कहानी की शुरुवात स्कूल के दिनों से होती है, जिस कारण हमे बचपन की नादानियाँ, शैतानियाँ, मस्ती-मज़ाक सब याद आता है और हमे हँसने पर मजबूर कर देता है। जवानी का प्यार मन के तारों को छेड जाता है और दोनों का बिछडना हमारी आँखे नम कर जाता है। इस कहानी की एक बात जो हमें आकर्षित करती है, वो है आशना और शिवम के प्यार की एक अलग दुनिया जो आशना ने बनाई है, जहाँ दोनों अलग अलग होते हुए भी साथ में है।

आप सबको यह कहानी जरूर पढ़नी चाहिये। ये एक नए प्रकार की प्रेम कहानी है, जो हमें सच्चे प्यार का मतलब समझाती है। सिर्फ प्यार को पाना ही प्यार नही होता, बल्की अगर प्यार बिछड जाए तो भी उसी प्यार के साथ, उसके एहसास में जिना यही सच्चा प्यार होता है, यही सिखाती है हमे आशना। आप सिर्फ एक बार ये कहानी पढ़िये, आप भी ‘आशना’ से प्यार करने लगेंगे । जरूर पढ़िये और सबको पढ़ने के लिये बोलीये। 

उपन्यास : आशना (कुछ तो था तेरे मेरे दरमियां)
लेखिका : विशाखा (कुर्वे) काले
पब्लिकेशन : नोशनप्रेस डॉट कॉम
मूल्य : २५० रु.

(ये किताब ‘बुकगंगा डॉट कॉम’ पोर्टल के माध्यम से सीधा अपने घर पे मंगाने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक कीजिए।)

 
15 0 0
Share this story

Post Your Comment
मराठी English
Your Name *
Email
  Notify me once my comment is published
Comment *
Content limited to 1000 characters,1000 characters remaining.

Select Language
Share Link